लखनऊ मेट्रो | मेट्रो | एलएमआरसी | ईएसक्यूआर

अच्छी खबर»

दौड़ने से पहले ही लखनऊ मेट्रो ने झंडे गाड़ने शुरू किए, जीता अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार


दौड़ने से पहले ही लखनऊ मेट्रो ने झंडे गाड़ने शुरू किए, जीता अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार


लखनऊ मेट्रो ने पटरियों पर दौड़ने से पहले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर झंडे गाड़ने शुरू कर दिए हैं ।  इसी क्रम में लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) को यूरोपियन सोसाइटी फॉर क्वालिटी रिसर्च (ईएसक्यूआर) च्वाइस प्राइस की तरफ से गोल्ड कैटेगरी में एवॉर्ड 2016 से नवाजा गया है । 


एलएमआरसी की तरफ से डायरेक्टर वक्र्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर दलजीत सिंह ने पिछली 12 दिसंबर को बर्लिन में आयोजित समारोह में पुरस्कार प्राप्त किया ।  कार्यक्रम में दुनिया भर से आए बिजनेस लीडर्स, शिक्षाविद् और विभिन्न क्षेत्र के प्रोफेशनल्स ने शिरकत की ।  स्विटजरलैंड बेस्ड ईएसक्यूआर दुनिया भर में नई तकनीक में सुधार ।  उसे लागू करने के काम पर नजर रखती है और रिसर्च करता है ।  इसका काम दुनिया में इनोवेशन और दूरगामी सोच को बढ़ावा देना है । 


वैसे ये ​भी दिलचस्प है कि लखनऊ मेट्रो अभी तक दौड़ने से पहले कई पुरस्कार अपनी झोली में डाल चुका है ।  पिछले साल अक्टूबर में ही एमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल समि​ट के दौरान इनोवशन इन गवर्नेंस एवार्ड प्राप्त किया । 
सबसे बड़ी उपलब्धि उसके हिस्से में यह रही है कि उसने राजधानी में 8.5 किलोमीटर के कॉरिडोर को दो साल के रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया, ऐसा अभी तक किसी भी मेट्रो प्रोजैक्ट में नहीं हुआ है ।  यही नहीं टेंडर होने के 63 हफ्ते के भीतर चार मेट्रो कोच की डिलिवरी भी लखनउ मेट्रो के लिए विशेष रही । 

loading...