व्हाट्स अप | मोबाईल | व्हाट्स अप मैसेज |

अच्छी खबर»

नव वर्ष में व्हाट्स अप ने मैसेजिंग के तोड़े सारे रिकार्ड


नव वर्ष में व्हाट्स अप ने मैसेजिंग के तोड़े सारे रिकार्ड


अब से कुछ वर्षो पहले तक नव वर्ष पर लोग एक दूसरे को मिल कर, ग्रीटिंग कार्ड के जरिये, उपहार के साथ, बधाई देते थे । समय ने करवट ली पहले फोन फिर मोबाईल का जमाना आया लोग नव वर्ष पर एक दूसरे को कॉल कर के बधाई देने लगे और अब जमाना व्हाट्स अप का है । लोग अपनी बधाई, अपनी भावनाओ को एक दूसरे को व्हाट्स अप मैसेज के जरिये भेजना ज्यादा पसंद कर रहे है । 

क्या आप जानते है की लगभग सवा अरब की भारत की जनसँख्या ने नए साल पर व्हाट्स अप पर कितने मैसेज भेजे है । सुन कर चक्कर आ जायेगा............... भारत में नए साल के मौके वाट्सएप के जरिए करीब 14 अरब मैसेज भेजे गए । जी हाँ भारत की कुल आबादी से लगभग 11 गुना ज्यादा मैसेज ।  वाट्सएप ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भेजे गए मैसेज में 32 प्रतिशत हिस्से के साथ मीडिया फाइल भी भेजी गई। 

कंपनी ने कहा कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर इस एप पर शेयर किए किए मैसेज की संख्या इस बार दिवाली के दौरान दर्ज संख्या से बहुत ज्यादा है।  इस बार दिवाली पर एक दिन में 8 अरब मैसेज भेजे गए थे। 

कंपनी ने कहा कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर इस एप पर शेयर किए किए मैसेज की संख्या अंतिम बार दिवाली के दौरान दर्ज संख्या से ज्यादा है। इस बार दिवाली पर एक दिन में 8 अरब मैसेज भेजे गए थे। 

कंपनी के अनुसार इस बार नए साल के मौके पर कुल 3.1 अरब तस्वीरें, 70 करोड़ जीआईएफ फाइल और 61 करोड़ वीडियो भी वाट्सएप पर भेजे गए थे। 

भारत में वाट्स एप के पास 23 करोड़ से ज्यादा यूसर्स है,  जिसमें 16 करोड़ से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। बताते चले भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में ही  2 करोड़ 40 लाख से ज्यादा लोग नियमित रूप से व्हाट्स अप का प्रयोग कर रहे है । 

loading...