चटपटे समाचार»

पिता ने बेटे की शादी के कार्ड पर छपवाया कुछ ऐसा की चौंक गए सब



पिता ने बेटे की शादी के कार्ड पर छपवाया कुछ ऐसा की चौंक गए सब


हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है। हर कोई चाहता है कि उसकी शादी में कुछ अलग हो जो कि हर किसी को याद रहे। घूमते हुए स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन का जयमाल, बाइक से दूल्हे का आना ये सब अब आम होता जा रहा है। सीतापुर के मिश्रिख में एक किसान ने अपने बेटे की शादी में कुछ ऐसा किया जो सचमुच शायद सबको याद रहे।

इस किसान ने अपने बेटे की शादी में एक अनोखा संदेश लिखा। सीतापुर के मिश्रिख में बलियापुर गांव के रहने वाले किसान कैलाश प्रसाद के बेटे की शादी 23 जून को होनी है। बेटे की शादी के लिए इन्होंने जो कार्ड छपवाया है उसपर उन्होनें लिखावाया है कि शराब पीकर बारात में आना सख्त मना है।

उल्लेखनीय है कि बारातों में कई लोग शराब पीकर आते हैं और शादी का माहौल खराब कर देते हैं। कैलाश प्रसाद ने ये कार्ड जब बांटा तो सभी उसे देखकर हैरान रह गए। कैलाश के अनुसार शादी दो जिंदगियों का मिलन है और किसी भी काम के आगाज में कोई बुराई शामिल नहीं की जानी चाहिए। इसी विचार से उसने शादी के कार्ड पर यह संदेश छपवाया है।
 कैलाश ने बताया कि शादी के कार्ड पर शराब पीकर न आने की बात छपी देख कुछ रिश्तेदार नाराज भी हुए और कुछ ने तो शादी में शामिल न होने तक की बात कह डाली।

लेकिन अब मुझे इस सबकी कोई परवाह नहीं है। कैलाश ने शादी के कार्ड पर साफ-सफाई रखने की अपील भी की है। उनके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने के लिए कार्ड में स्वच्छ भारत और एक कदम स्वच्छता की ओर का लोगो भी छपवाया है। जिससे शादी में अक्सर दोना-पत्तल से होने वाली गंदगी को रोकने में मदद मिले।


loading...