अपराध समाचार»

पंजाब की जेल में 'चुनावी दरबार', जेलर सस्पेंड-24 गिरफ्तार

पंजाब की जेल में 'चुनावी दरबार', जेलर सस्पेंड-24 गिरफ्तार


पंजाब पुलिस ने जेल अधीक्षक समेत 25 लोगों को फाजिल्का जेल में अनधिकृत तरीके से प्रवेश कर बुधवार शाम को कैदी शिवलाल डोडा से मिलने पहुंचे 24 लोगों गिरफ्तार कर लिया है ।  बताया जा रहा है कि गैरकानूनी तरीके से जेल में घुसकर ये दरबार चुनाव की रणनीति बनाने के लिए सजाया गया था ।


चुनाव आयोग ने पंजाब सरकार को फाजिल्का जेल में अनधिकृत तरीके से चलने वाली इस मीटिंग की जानकारी देकर सतर्क किया था ।  आपको बता दें कि शराब कारोबारी शिवलाल डोडा पर हत्या का आरोप है । 


इसका खुलासा करते हुए एडीजीपी (चुनाव) एचएस भावरा ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग के निर्देश पर बुधवार रात फाजिल्का और अमृतसर जेलों में औचक छापा मारा गया. उन्होंने बताया कि, 'जांच के दौरान पुलिस ने 25 लोगों को गिरफ्तार किया । ' फाजिल्का जेल के एसपी जशनदीप सिंह को भी निलंबित कर दिया गया ।


चुनाव आयोग ने गृह विभाग को मामले की जांच कराने और चार हफ्ते के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है ।  भावरा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पुलिस ने 24 लोगों को शराब कारोबारी डोडा के साथ जेल के आगंतुक मुलाकात कमरे के भीतर मीटिंग करते हुए पाया ।


चुनाव आयोग द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि इन लोगों की उपस्थिति का जेल के रजिस्टर में कोई जिक्र नहीं है ।  इतना ही नहीं इनके पास से 25 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं । 


आयोग ने अपनी रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया है कि इस वक्त जेल के बाहर सात लक्जरी गाड़ियां भी देखी गई हैं ।  इनमें हुंडई सांता फ़े, टोयोटा फॉर्च्यूनर, मारुति ब्रेजा शामिल हैं ।  रिपोर्ट के मुताबिक, इन लोगों में से ज्यादातर भटिंडा, फरीदकोट, पटियाला और फाजिल्का के रहने वाले हैं । 

loading...