अपराध समाचार»

राजधानी में हुई अबतक की सबसे बड़ी चोरी, महिलाओं को बनाया निशाना

राजधानी में हुई अबतक की सबसे बड़ी चोरी, महिलाओं को बनाया निशाना


दिल्ली के निजामुद्दीन जीआरपी थाने में राजधानी ट्रेन में हुई चोरी के मामले में 10 जीरो एफआईआर दर्ज हुई हैं। चोरों ने केवल महिलओं के पर्स को टारगेट किया। घटना के समय आरोपियों ने सभी लोगों को किसी तरह का नशा दिया। जिसके बाद पर्स और बैगों से पैसे निकालकर बोगी में अन्य जगहों पर फेंक दिए। जीआरपी मामले की जांच कर रही है।

घटना अगस्त क्रांति राजधानी ट्रेन में हुई। ट्रेन मुंबई से दिल्ली आ रही थी। लगभग 10-15 यात्रियों ने एफआईआर करते हुए शिकायत निजामुद्दीन जीआरपी थाने में की है। यात्रियों के मुताबिक, आधी रात और सुबह के 4 बजे के बीच उनके पर्स और बैगों से किसी ने सारे पैसे चोरी कर लिए। लोगों की शिकायत के अनुसार सभी बोगियों से लाखों रुपयों की चोरी हुए हैं।

इस घटना के बाद सभी लोगों के पर्स इधर-उधर बोगी में ही पड़े मिले, जबकि कुछ पर्स ट्रेन के टॉयलेट और किचन के ओवन में भी पाए गए हैं। इस मामले के कुछ विदेशी पर्यटक भी चोरी के शिकार हुए हैं। लोगों का मानना है कि वारदात के समय बोगियों में किसी तरह का नशा दिया गया है। घटना को अंजाम रतलाम के आस-पास के इलाकों में दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, चोरों ने किसी भी यात्री का मोबाइल तक नहीं चुराया है। यह एक सोची समझी साजिश है। इस मामले में ट्रेन के स्टाफ का भी हाथ हो सकता है। पूछताछ में कुछ स्टाफ मेंबर का कहना है कि पिछले 3 हफ्तों से ऐसी वारदातें सामने आ रही हैं। फिलहाल रेलवे पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

loading...