ताजा समाचार»

दिल्ली की मेट्रो ने रुलाया ,मेट्रो की वॉयलट लाइन पर रविवार को करना पड़ेगा इंतजार

दिल्ली की मेट्रो ने रुलाया ,मेट्रो की वॉयलट लाइन पर रविवार को करना पड़ेगा इंतजार


दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन पर रविवार को चार घंटे मेट्रो सेवा प्रभावित रहेगी। दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक सरिता विहार से बदरपुर बॉर्डर स्टेशन के बीच मेट्रो एक लाइन पर चलेगी। इसके अलावा नोएडा-वैशाली रुट पर इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक के बीच ट्रैक सर्किट ड्राप होने से सिग्नल की आयी समस्या थी।

फिलहाल ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा सामान्य हो गई है। सुबह 9:15 से 11:15 तक दिक्कत रही। इस दौरान ट्रेनें 30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलानी पड़ी।

वॉयलेट लाइन पर एक लाइन मरम्मत के लिए बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के अनुसार, बदरपुर बॉर्डर और मोहन एस्टेट स्टेशन की बीच ट्रैक की मरम्मत हो रही है। 

इस दौरान वॉयलेट लाइन पर मेट्रो देर में मिलेगी और फ्रिक्वेंसी कम रहेगी। दोपहर 12 से 4 बजे के बाद सेवा सामान्य रहेगी। डीएमआरसी के मुताबिक, मेट्रो रविवार की समय-सारिणी के अनुसार चलेंगी। वॉयलेट लाइन मेट्रो की छठवीं लाइन है। यह आईटीओ को एस्कार्ट्स मुजेसर से जोड़ती है। 

सरिता विहार और बदरपुर बार्डर के बीच दो स्टेशन हैं। इनमें मोहन एस्टेट और तुगलकाबाद शामिल हैं। डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो की दूसरी लाइनों पर भी जब भी मरम्मत का कार्यहोगा, इस तरह की थोड़ी सी दिक्कत मुसाफिरों को आ सकती है।



loading...