ताजा समाचार»

 आज अस्‍पताल विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज की छुट्टी

आज अस्‍पताल विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज की छुट्टी


एम्स में किडनी प्रतिरोपण के बाद स्वास्थ्य लाभ कर रहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अब भी विदेश में बसे भारतीयों की मदद करने के लिए तत्पर रहती हैं। इस बार उन्होंने एक ऐसे परिवार को मदद का भरोसा दिलाया जो तोक्यो में जान गंवाने वाले अपने एक सदस्य का शव भारत नहीं ला पा रहा।

अस्पताल के बिस्तर पर लेटे-लेटे सुषमा ने आज ट्वीट किया, ‘हम (शव लाने का) पूरा खर्च वहन करेंगे और बगैर किसी देरी के यह काम करेंगे।’ विदेश मंत्री ने आठ दिन पहले जापान की राजधानी टोक्यो में जान गंवाने वाले गोपाल राम के परिवार को यह भरोसा तब दिलाया, जब कल ही दिल्ली महिला आयोग ने उनके परिवार के लिए सुषमा की मदद मांगी थी।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सुषमा को पत्र लिखकर तब दखल की गुहार लगाई जब गोपाल की पत्नी राधा देवी ने आयोग की मदद मांगी थी। राधा ने कहा था कि उनका परिवार वित्तीय दिक्कतों के कारण गोपाल का शव भारत नहीं ला पा रहा।
विदेशों में दिक्कतों का सामना कर रहे भारतीयों की तुरंत मदद करने को लेकर 64 साल की सुषमा काफी मशहूर रही हैं। इनमें से ज्यादातर लोग ट्विटर के जरिए उन्हें अपनी तकलीफ बताते हैं। अस्पताल में होने के बाद भी वह मदद के अनुरोधों पर जवाब देती रही हैं।
दिल्ली के अंबेडकर नगर के रहने वाले 48 साल के गोपाल राम पिछले साल सितंबर में रोजगार के सिलसिले में टोक्यो गए थे। 10 दिसंबर को हृदय गति थम जाने से टोक्यो में उनकी मृत्यु हो गई।

loading...