एजुकेशन समाचार»

अटेंडेंस पूरी न होने पर छात्र को कॉलेज में पेपर नहीं देने मिला।

अटेंडेंस पूरी न होने पर छात्र को कॉलेज में पेपर नहीं देने मिला।


एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) छह दिसंबर से शुरू होने जा रहे सेमेस्टर एग्जाम में कम अटेंडेंस वाले स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड जारी नहीं करेगा। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने अपने सभी एफिलिएटेड इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों से इसका डाटा मांगा है।

यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को सर्कुलर जारी कर कम अटेंडेंस वाले स्टूडेंट्स का अलग से डाटा बनाकर यूनिवर्सिटी का भेजने का निर्देश दिया है।



कॉलेजों को नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड,एकेटीयू प्रशासन इस बार स्टूडेंट्स को कॉलेजों के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजेगा। अभी तक यूनिवर्सिटी सभी स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड कॉलेजों को दे देती थी और कॉलेज अपने स्तर से स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड रोकते थे, लेकिन अब यूनिवर्सिटी ने कॉलेजों की भूमिका खत्म करने का निर्णय लिया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो। 


जेपी पांडेय ने बताया कि इस बार यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी करेगी इसीलिए यूनिवर्सिटी ने सभी स्टूडेंट्स की अटेंडेंस का ब्योरा कॉलेजों से मांगा है। इसमें जिन स्टूडेंट्स की अटेंडेंस शॉर्ट होगी उनके एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर अपलोड ही नहीं होंगे। यूनिवर्सिटी एग्जाम से दो दिन पहले एडमिट कार्ड को वेबसाइट पर जारी कर देगी। ऐसे में स्टूडेंट्स को समय से एडमिट कार्ड भी मुहैया हो जाएंगे।

loading...