शरीर के बाहर दिल | अजूबा | 18 सालों से जिन्दा | डॉक्टर हैरान

कुछ हट के समाचार»

अजूबा : 18 सालों से शरीर के बाहर धड़कता है इस लड़के का दिल


अजूबा : 18 सालों से शरीर के बाहर धड़कता है इस लड़के का दिल

आप विश्वास कर पाएंगे कि अहमदाबाद से 40 किमी दूर छापरा गांव के 18 साल के अर्पित का दिल उसके जन्म से ही शरीर के बाहर है और उसे धड़कते हुए कोई भी देख सकता है। डॉक्टर्स की माने तो यह देश का पहला ऐसा मामला है। इस मामले ने मेडिकल साइंस को भी आश्चर्य में डाल दिया है।

एक गुजराती वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, एक किसान के घर जन्मे अर्पित ने पूरे मेडिकल जगत को हिला दिया है, क्योंकि आमतौर पर इस तरह के बच्चों कि मौत जन्म के कुछ समय बाद ही हो जाती है, लेकिन अर्पित बिल्कुल ठीक है और बच्चों कि तरह खेलता है, घर के सारे काम करता है। बाइक से लेकर ट्रेक्टर तक चलाता है।

अर्पित का जन्म 1997 में हुआ। जन्म के समय उसका दिल बाहर देखकर डॉक्टर्स भी हिल उठे थे। उसका दिल बाहर देखकर डॉक्टर और उसके परिवार ने सोच लिया था कि यह ज्यादा दिन का मेहमान नहीं है। लेकिन, अर्पित अब 18 साल का हो चुका है।

अर्पित ने खुद यह बताया कि उसे कोई परेशानी नहीं होती वो अपना सारा काम खुद से कर लेता है। अर्पित ने ज्यादा पढ़ाई नहीं की, वह नवीं कक्षा तक पढ़ा है और अब वह अपने पिता के साथ खेती और पशुपालन करता है। वह पशुओं के लिए खुद ही रोजाना घास काटकर लाता है और रोजाना शाम को दोस्तों के साथ क्रिकेट भी खेलता है।


loading...