मनोरंजन समाचार»

दंगल ने सुल्तान को किया चित, कमाई के कई नए रिकार्ड बनाये ।


दंगल ने सुल्तान को किया चित, कमाई के कई नए रिकार्ड बनाये ।


नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' को कमाई में चित कर दिया है । दंगल को रिलीज हुए दो हफ्ते हो चुके हैं और अभी भी इसको देखने वालो की भीड़ कम नहीं हुई है । ‘दंगल’ ने अपने शुरूआती तीन दिनों में 100 करोड़ रुपये, आठ दिनों में 200 करोड़ रुपये और 13 दिनों में 300 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। आमिर खान की पिछली सुपर डुपर फिल्म ‘पीके’ ने 17 दिनों में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। अब उनकी फिल्म ‘दंगल’ ने ये आंकड़ा महज 13 दिनों में पार कर लिया है।



आमिर खान की कुश्‍ती पर आधारित फिल्म 'दंगल' ने अपनी रिलीज के महज 13 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 304.38 करोड़ रुपये की कमाई कर 'सुल्तान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया। फिल्म के बारे में 'डिज्नी इंडिया' के हवाले से एक बयान में कहा गया कि नीतेश तिवारी द्वारा निर्देशित 'दंगल' पिछले साल 23 दिसंबर को रिलीज हुई थी और फिल्म ने बुधवार को 9.23 करोड़ रुपये की कमाई की।


‘दंगल’ के साथ खास बात यह है कि  दो सप्ताह के बाद भी इस फिल्म की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आयी है । पहले दिन से ही दर्शको की भीड़ दूसरे सप्ताह के समाप्त होने पर भी बदस्तूर जारी है।  इस फिल्म से प्रेरित दर्शक बार-बार यह फिल्म अपने परिवार के साथ देखने जा रहे हैं। अब यह फिल्म कई राज्यों टैक्स फ्री भी हो चुकी है, ऐसे में स्पष्ट है कि यह फिल्म कमाई के भी कई अन्य रिकॉर्ड बनाएगी।

आमिर खान की वर्ष 2014 की आयी फिल्म 'पीके' और सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' और 'सुल्तान' के बाद 'दंगल' भारत में बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली बॉलीवुड की चौथी फिल्म बन गई है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर कहा कि पीके' ने 17 दिनों में 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी लेकिन  'दंगल' ने 13 दिनों में ही 300 करोड़ कमा लिए है । इसके साथ आमिर ने नया रिकॉर्ड बनाया है।

23 दिसंबर को रिलीज हुई 'दंगल' राष्ट्रीय स्तर के पहलवान रहे हरियाणा के महावीर सिंह फोगाट की कहानी है, जिनका सपना अपनी बेटियों गीता और बबीता को ऐसा पहलवान बनाना था जो कुश्ती में देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम रौशन कर सके । 

इस सपने को पूरा करने की एक पिता की जद्दोजहद और बेटियों की कड़ी ट्रेनिग इस फिल्म का सबसे नायब हिस्सा है। एक सामान्य परिवेश में बनी इस  फिल्म से हर भारतीय अपने को जुड़ा हुआ पाता है यही इस फिल्म की सबसे खास बात है। 

#Dangal milestones...
Crossed ₹ 50 cr - Day 2
₹ 100 cr - Day 3
₹ 150 cr - Day 5
₹ 200 cr - Day 8
₹ 250 cr - Day 10
₹ 300 cr - Day 13
— taran adarsh (@taran_adarsh) January 4, 2017


loading...