पंजाब में चुना | सीएम प्रकाश सिंह बादल | सुखबीर सिंह बादल | आम आदमी पार्टी

राजनीति समाचार»

पंजाब के CM बादल पर फेंका गया जूता; सीधे लगा चेहरे पर

पंजाब के CM बादल पर फेंका गया जूता; सीधे लगा चेहरे पर

मुक्तसर. पंजाब में चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है लेकिन खेद की बात है कि इसमें शालीनता कोसो दूर है । आज पंजाब में एक बहुत ही बुरी घटना हुई और इसकी सभी पार्टियों ने एक स्वर में निंदा की है। आज बुधवार को पंजाब में  दस साल से सीएम प्रकाश सिंह बादल पर एक शख्स ने जूता फेंका । यह जूता उनके चश्मे पर लगा। उस समय बादल ने अपने हाथ में पानी का गिलास पकड़ रखा था, जो छलक गया। पुलिस ने जूता फेंकने वाले शख्स को तुरंत हिरासत में ले लिया है। 

बादल पंजाब में लंबी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।  बादल लंबी विधानसभा के गांव रत्ता खेड़ा में बुधवार सुबह चुनाव प्रचार के तहत हो रहे संगत दर्शन प्रोग्राम के लिए आए थे। तभी वहां उन पर जूता फेंका गया।

इससे पहले पंजाब डिप्टी सीएम और बादल के बेटे सुखबीर सिंह बादल के काफिले पर बीते रविवार फाजिल्का के गांव कंधवाला हाजर खां में पथराव हुआ था । बताया जाता है कि गांव के कुछ लोग बादल से किसी मुद्दे पर बातचीत करना चाहते थे। लेकिन जब उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो वे नाराज हो गए। बाद में 15-20 लोगो  ने सुखबीर सिंह बादल के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया।

मुख्यमंत्री बादल के साथ 2014 में भी ऐसी ही घटना हो चुकी है। तब एक बेरोजगार युवक ने उनकी ओर जूता फेंका था। बादल उस समय एक राजनीतिक सम्मेलन के दौरान मंच पर थे। हालांकि, उस समय जूता मंच से कुछ मीटर दूर जाकर गिरा।उस युवक ने जूता फेंकने से पहले मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी की। बाद में बादल ने कहा कि उन्होंने युवक को माफ कर दिया।

फ़िलहाल अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस सभी ने इस घटना की कड़े शब्दो में निंदा की है  भाजपा ने तो इस घटना के लिए आम आदमी पार्टी को, केजरीवाल को  जिम्मेदार ठहराया है । 

loading...