निर्भया कांड | युवती के साथ रेप | गृह मंत्रालय |

शर्म नाक समाचार»

दिल्लीः निर्भया कांड की चौथी बरसी पर चलती कार में युवती से रेप !


दिल्लीः निर्भया कांड की चौथी बरसी पर चलती कार में युवती से रेप !


दिल्ली :- मोती बाग इलाके में एक 20 साल की युवती के साथ बुधवार रात को दर्दनाक रूप से रेप किया गया । जिस कार में युवती के साथ रेप हुआ, उस पर गृह मंत्रालय का लोगो लगा हुआ था। यह कार सीआईएसएफ के एक हेड कांस्टेबल की है। जानकारी के अनुसार :- आरोपी कांस्टेबल का ड्राइवर है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने महिला लिफ्ट देने के ज़रिये रेप किया गया । महिला नोएडा की रहने वाली है और वह दिल्ली में नौकरी तलाश कर रही थी। 


रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता बुधवार रात करीब 9 बजे एम्स के करीब बस के इंतजार में खड़ी थी। तभी आरोपी ने बस स्टॉप के सामने कार रोकी और उसे नोएडा तक छोड़ने के लिए कहा। करीब उसे दो-तीन घंटे घुमाने के बाद उसने मोती बाग में अपने घर के पास कार को पार्क किया और महिला के साथ दर्दनाक रूप से रेप को किया गया ।


पीड़ित युवती वहां से भागने में कामयाब रही और वहां घूम रहे पुलिस अधिकारियों को इस घटना बारे में जानकारी दी। शुरुआती मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हुई है और उसके बाद पुलिस पीड़िता को घटनास्थल पर लेकर गई। उस वक्त कार उसी जगह पर पार्क थी और पीड़िता का फोन कार के अंदर ही था। आरोपी ड्राइवर वहां से फरार था। उसके बाद उसे एक दोस्त के घर से पकड़ा गया। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी की धारा 357 और 376 के तहत एफआईआर दर्ज की है।


बता दें, निर्भया कांड को चार साल बीत चुके हैं। लेकिन दिल्ली अब भी लड़कियों के लिए सुरक्षित नहीं हुई । वहीं रेप की आंकड़े भी पिछले सालों में लगातार बढ़ रही है। अगर आंकड़ों की बात की जाए तो 2012 में 706 रेप हुए थे। 2013 में यह संख्या 1,636 पर पहुंच गई। 2014 में मामले और बढ़े और संख्या 2,166 हो गई। 2015 में मामलों के बढ़ने का प्रतिशत भले ही -5 प्रतिशत रहा लेकिन मामलों की संख्या 2,199 हो गई। वहीं 2016 में जिसमें अभी भी 15 दिन बचे हुए हैं, उसमें 1,981 रेप के मामले सामने आ चुके हैं।

loading...