न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम | तमिम इकबाल | बांग्लादेश की टीम

खेलकूद समाचार»

कोरी एंडरसन के रिकार्ड छक्कों की पारी से न्यूज़ीलैंड ने तीसरे 20-20 में में बांग्लादेश को हराकर सीरीज़ में क्लीन स्वीप किया


कोरी एंडरसन के रिकार्ड छक्कों की पारी से न्यूज़ीलैंड ने तीसरे 20-20 में में बांग्लादेश को हराकर सीरीज़ में क्लीन स्वीप किया


न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम को उसके घर में हराना विश्व की किसी भी मजबूत से मजबूत टीम के लिए टेढ़ी खीर होता है और बांग्लादेश को भी लगातार छठे मैच में यही अहसास हुआ होगा । न्यूज़ीलैंड की टीम ने बांग्लादेश को लगातार तीसरे टी20 मुकाबले में  हराकर सीरीज़ पर क्लीन स्वीप किया। इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड के लिए छक्कों का पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 

वैसे टी20 मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के में आॅस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच 14 छक्के के साथ पहले, दक्षिण अफ्रीका के रिचर्ड लेवी 13 छक्के लगाकर दूसरे और वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल 11 छक्के लगाकर तीसरे नंबर पर हैं।

आलराउंडर कोरी एंडरसन की सिर्फ 41 गेंद में  94 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली इसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे 20- 20 में 27 रन से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया। 

एंडरसन ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 10 छक्के जड़े जो न्यूजीलैंड का रिकार्ड है, एंडरसन ने मैक्कलम के एक पारी में 8 छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ा । एंडरसन का एक छक्का स्टेडियम के पास स्थित एक स्ट्रीट वेंडर की दुकान पर जा गिरा जिससे दुकान का मालिक भौंचक्का रह गया । उन्होंने केन विलियमसन(60 रन) के साथ चौथे विकेट के लिये 124 रन की साझेदारी की इससे न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

194 रनों के जवाब में बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत के बाद निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन ही बना सकी और यह मैच 27 रन से हार गयी । 


बंगलादेश की तरफ से तमिम इकबाल और सौम्य सरकार ने मिलकर पांचवें ओवर तक 44 रन बना लिये थे लेकिन तमिम के 24 रन पर आउट होने के बाद 10 ओवर में बांग्लादेश ने 89 रन पर दो विकेट खो दिये, जिसमें सरकार ने 42 रन बनाये।  इसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाज रन गति को कायम नहीं रख सके और निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रनों पर उनकी पारी रुक गयी । 


बांग्लादेश के इस दौरे पर अब दो टेस्ट बचे हैं और टीम को सभी तीन वनडे और तीन टी20 में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा है। 


loading...