बेथानी माटेक सैंड्स | महिला युगल का खिताब | टॉप सीडेड जोड़ी

खेलकूद समाचार»

सानिया मिर्ज़ा ने साल के पहले टूर्नामेंट में ही जीता ख़िताब , लेकिन नंबर एक का ताज गंवाया।


सानिया मिर्ज़ा ने साल के पहले टूर्नामेंट में ही जीता ख़िताब , लेकिन नंबर एक का ताज गंवाया।


ब्रिसबेन। सानिया मिर्ज़ा की लगातार शानदार फार्म को देखते हुए लगता है कि 2017 में भी वे नए इतिहास लिखेगी । भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने साल की शुरुआत अपने पहले ही टूर्नामेंट में खिताबी जीत के साथ की। सानिया ने अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ ब्रिसबेन इंटरनेशनल महिला युगल के रूप में इस सत्र का अपना पहला खिताब जीता लेकिन अपनी नंबर एक रैंकिंग उन्होंने अपनी साथी खिलाड़ी को गंवा दी । 

भारत और अमेरिका की इस टॉप सीडेड जोड़ी ने  फाइनल में रूस की एकाटेरिना मकारोवा और एलेना वेस्नीना की दूसरी वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से परास्त किया । इस जीत के बावजूद भी सानिया का डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी के रूप में 91 हफ्ते से लंबा चला आ रहा क्रम टूट गया। अब नंबर एक की कुर्सी पर बेथानी काबिज हो गई है।

सानिया इस मैच में गत चैम्पियन के रूप में उतरी थी। सानिया ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लग रहा है कि मैं मिस वर्ल्ड का नंबर एक खिताब सौंप रही हूं।’  सानिया ने  पिछले साल यह खिताब स्विट्जरलैंड की महान खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर जीता था। सानिया ने कहा, ‘हमारे मैच (वेस्नीना-मकारोवा के खिलाफ) हमेशा से अच्छे / कड़े होते हैं। किसी भी प्रतियोगिता में गत चैम्पियन के रूप में आना शानदार होता है,  मेरी जोड़ीदार और मेरी सबसे अच्छी मित्र को धन्यवाद। हमने लंबा रास्ता तय किया है, हम साल में एक बार खेलते हैं। पिछली बार जब हम साथ खेले तो सिडनी में खिताब जीता था।

सानिया ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें अधिक समय साथ खेलना चाहिए। मेरे साथ खेलने के लिए धन्यवाद। पहले मैं दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी थी लेकिन अब माटेक को दुनिया की नयी नंबर एक बनने के लिए उसे बधाई।’ 


सानिया मिर्ज़ा अगले हफ्ते सिडनी में और फिर 16 जनवरी से शुरू हो रहे आस्ट्रेलिया ओपन में चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्राइकोवा के साथ जोड़ी बनाएगी।


loading...